Breaking News
Home / करंटअफेयर्स / करंट अफेयर्स जुलाई 2017

करंट अफेयर्स जुलाई 2017

Spread the love

 संयुक्त राष्ट्र शांति स्थापना कोष में भारत ने 500,000 डॉलर की राशि दी

  • भारत ने संयुक्त राष्ट्र के शांति स्थापना कोष में 500,000 डॉलर का योगदान दिया है और उसने उम्मीद जताई कि देशों द्वारा अधिक निधि दिए जाने से इस वैकि संस्था के शांति स्थापित करने के प्रयासों को बढ़ावा मिलेगा।
  • दिसंबर 2005 में शांति स्थापना आयोग की शुरुआत से ही भारत इसका सदस्य रहा है और अभी तक उसने शांति स्थापना कोष में 50 लाख डॉलर की राशि का योगदान दिया है। उसका ताजा योगदान 500,000 डॉलर का है। इस कोष की शुरुआत संघर्षग्रस्त देशों में शांति स्थापित करने के उद्देश्य से संगठनों, गतिविधियों और कार्वाईयों को समर्थन देने के लिए हुई थी।

जियो ने लॉन्च सबमरीन केबल सिस्टम किया:

  • रिलायंस जियो इंफोकॉम ने एशिया-अफ्रीका-यूरोप (AAE-1) समुद्र के अंदर नई केबल सिस्टम को लॉन्च किया। इससे भारत में बढ़ रहे वीडियो बेस्ड कंटेंट की मांग को पूरा किया जा सकेगा।
  • AAE-1 सबसे लंबा 100Gbps टेक्नोलॉजी पर आधारित समुद्र के भीतर का केबल सिस्टम है, जो 21 केबल के साथ 25,000 किलोमीटर लंबी है और मार्शिले, फ्रांस से लेकर हांगकांग तक फैली है। इसका विस्तार एशिया से लेकर यूरोप तक है। ये यूरोप, मध्य पूर्व और एशिया के प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाताओं की संयुक्त परियोजना है।

तेलंगाना अगले वर्ष से अलग कृषि बजट पेश करेगा:

  • तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कृषि मंत्रियों के साथ बैठक कर कृषि क्षेत्र के लिए धन जुटाने का फैसला किया। इसके साथ ही उन्होंने अगले वर्ष से मूल बजट से अलग कृषि बजट पेश करने का निर्देश दिया।
  • इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की कि किसानों को खेती के आधुनिक और वैज्ञानिक तरीकों का प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि कृषि उत्पादन में वृद्धि हो सके।

About Oshtimes

Check Also

झारखंड भाजपा

झारखंड भाजपा ने स्पष्ट कर दिया कि उनका अगला मुख्यमंत्री भी गैर आदिवासी !

Spread the love402Sharesझारखंड भाजपा ने साफ़ कर दिया कि उनका अगला मुख्यमंत्री भी अर्जुन मुंडा …