Breaking News
Home / न्यूज़ पटल / आधी-आबादी / कामकाजी महिलाओं के लिए घरेलु ब्यूटी टिप्स

कामकाजी महिलाओं के लिए घरेलु ब्यूटी टिप्स

Spread the love

अधिकांश कामकाजी महिलाओं को सही से तैयार होने का समय नहीं मिल पाता है, जो उनके मेकअप को प्रभावित करता है. ड्राई शैम्पू और पेट्रोलियम जेली जैसे उत्पाद कामकाजी महिलाओं के जीवन को आसान बना सकते हैं. पिंक वेलवेट ब्यूटी पार्लर कि संचालिका  सरिता दास ने कामकाजी महिलाओं के आकर्षक दिखने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

– अगर आपके पास शैम्पू करने का समय नहीं है और आपको काम के बाद पार्टी जाना है तो फिर आप ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल कर सकती हैं, अगर यह स्प्रे के रूप है तो इसे बालों की जड़ों पर स्प्रे कर कंघी कर लें और इससे बालों की गंदगी और तैलीयपन दूर हो जाएगी और सुबह में बाल धुलने के बाद अगर आपके पास हेयर ड्रायर इस्तेमाल करने का समय नहीं है तो तौलिए का इस्तेमाल करें और सूती टी-शर्ट से बांध लें.

सूती टी-शर्ट बालों की नमी को तुरंत सोख लेगा और बालों में नैचुरल मॉइश्चराइजर छोड़ देगा, जो नैचुरल कर्ल बनाए रखेगा. आप सीरम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

– व्यस्तता के चलते अगर आप मैनीक्योर और पैडीक्योर के लिए सैलून नहीं जा पा रही हैं तो फिर रात में सोने से पहले हाथों और पैरों पर      पेट्रोलियम जेली लगाएं.  पैरों पर जेली लगाकर मोजे पहन लें. यह त्वचा में नैचुरल मॉइश्चराइजर बनाता है.

– देर रात पार्टी से आने के बाद किसी की भी नींद मुश्किल से ही पूरी हो पाती है और सुबह ऑफिस जाते समय आपका चेहरा उदास व बेजान दिख सकता है. आंखों की निचले किनारे पर स्किन या सफेद रंग का पेंसिल लगाएं और फिर आंखों पर लाइनर लगाएं.

– ऑफिस के बाद पार्टी जाने के लिए कामकाजी महिलाएं अपने पास बनाना बैंड्स या फंकी एक्सेसरीज रख सकती हैं. उनके लिए फ्रंट पफ (आगे का सिरा उठा हुआ) हैयर स्टाइल करना आसान होगा. आप चाहे तो पफ के साथ हाईपोनीटेल भी बना सकती हैं.

– कभी-कभी किसी खास शेड की लिपस्टिक लगाने का मन करता है लेकिन उस समय अगर यह आपके पास नहीं है तो होठों पर आप अच्छी कंपनी का मॉइश्चराइजर या जेली लगाएं और फिर उस पर आप जिस रंग की लिपस्टिक लगाना चाहती थी तो उस रंग का आईशैडो लगाएं.

– चेहरे की त्वचा में नमी व निखरा बरकरार रखने के लिए गुलाब जल का स्प्रे करना नहीं भूलें.

– आंखों की बरौनी को उभार देने के लिए रूई का फाहा लेकर उस पर थोड़ा सा बेबी पाउडर डालें और मस्कारा लगाने के बाद इसे हल्के हाथों से बरौनियों पर लगाएं और फिर दोबारा मस्कारा लगाएं, इससे आपकी आंखें बेहद खूबसूरत लगेंगी.

This post was written by Sarita Dash.

The views expressed here belong to the author and do not necessarily reflect our views and opinions.

About Sarita Dash

Check Also

आदिवासी महिला पार्वती मुर्मू

आदिवासी महिला पार्वती मुर्मू को क्या मिल सकेगा मौजूदा सरकार से न्याय?

Spread the love112Sharesरांची। चका चोंध और तामझाम के बिच नेता राजेंद्र जी का कार्यक्रम समाप्तिउपरांत …