Breaking News
Home / ओम प्रकाश रमण / झारखण्ड में भी भाजपा सरकार के खिलाफ विपक्ष ने भरी हुंकार
झारखण्ड हेमंत सोरेन
झारखण्ड में भी भाजपा सरकार के खिलाफ विपक्ष ने भरी हुंकार

झारखण्ड में भी भाजपा सरकार के खिलाफ विपक्ष ने भरी हुंकार

Spread the love

मेदिनीनगर ( झारखण्ड ) जिले के पांडू थाना क्षेत्र अंतर्गत रत्नाग के अनशनकारी किसान गुप्तेश्वर सह ने आरोप लगाया कि किसानों के साथ यह सरकार अन्याय कर रही है। वित्तीय वर्ष 2013-14 के फसल बीमा का भुगतान अब तक नहीं किया गया है। अविलंब भुगतान की मांग करते हुए वे शनिवार को स्थानीय कचहरी परिसर में छह सूत्री मांगों को लेकर शुरू हुए आमरण अनशन को समर्थन दिए। कृषि योग्य भूमि को ¨सचित करने, गरीब नागरिक को तवरित न्याय, केसीसी ऋण माफ, पूर्व सर्वे के आधार पर बाघागारा में बांकी नदी पर बांध निर्माण व ग्रासीम इंडस्ट्रीज फैक्ट्री रेलवे द्वार की गई नुकसान की भरपाई प्रमुख मांगे रखी गयी है। मांगें पूरी होने तक इनका आमरण अनशन जारी रहेगा।

दूसरी और झारखण्ड प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन सरकार को चेतावनी दिया कि पेट्रोल और डीजल के टैक्स में पचास प्रतिशत कटौती की जाए। साथ ही उन्होंने इसके लिए झारखंड सरकार को 30 अक्टूबर तक की समयसीमा सुनिश्चित की है। अगर तत्काल टैक्स नहीं घटाया जाता है तो झारखंड बंद का एलान किया जायेगा।
उन्होंने आगे कहा, किसानों को डीजल पर सरकार विशेष छूट मिले। झारखण्ड प्रदेश हो रहे महंगे आयोजन और सीएम की विदेश यात्रा सिर्फ फिजूलखर्ची हैं ।

झामुमो के ही हुसैनाबाद इकाई ने राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में स्थानीय जेपी चौक पर शुक्रवार को एक नुक्कड़ सभा में अध्यक्षता कर रहे हुसैनाबाद प्रखंड अध्यक्ष सुरेन्द्र साहनी ने कहा कि भ्रष्टाचारमुक्त शासन की झूठी दंभ भरनेवाली भाजपा के राज्य में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। बिना रिश्वत दिए आम जनता का कोई भी कार्य नहीं हो रहा है। राशन कार्ड में नाम जुडवाने जैसे कार्यो के लिए भी गरीबों से नाजायज पैसे लिए जा रहे हैं।
हरिहरगंज में भाजपा सरकार के विरोध में शुक्रवार को झामुमो प्रखंड कमेटी ने प्रखंड कार्यालय परिसर में नुक्कड़ सभा की। इसकी अध्यक्षता व संचालन प्रखंड अध्यक्ष अमित कुमार ने किया। कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि जिला उपाध्यक्ष वशिष्ठ कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि रघुवर सरकार गरीब विरोधी है। सरकार अभी तक हर मोर्चे पर विफल रही है और भाजपा के कार्यकाल में किसान, मजदूर व बेरोजगारों का कभी भला नहीं हो सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव के समय जनता से जो वादा किया था उसे पूरा करने की दिशा में कोई पहल नहीं हुई। राज्य सरकार पेट्रोल डीजल पर लग रहे करों को अविलंब वापस ले और सरकार जनता के लिए काम करे अन्यथा हमारी पार्टी जोरदार आंदोलन करेगी।
हुसैनाबाद में भाकपा के केंद्रीय सदस्य सूर्यपत ¨सह ने कहा कि भाजपा की सरकार झूठ का पिटारा है। विकास के नाम पर केवल ¨ढढोरा पीट रही है। सच्चाई यह है कि धरातल पर कार्य नगण्य है। वे शनिवार को हुसैनाबाद अंचल के बैरांव में भाकपा की आयोजित शाखा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। आगे यह भी कहा कि आगामी चुनाव में पुन: सत्ता पर काबिज होने के लिए भाजपा समाज में सांप्रदायिक विद्वेष फैला रही है। अध्यक्षता बंशी ठाकुर ने किया। जिला सचिव रूचि तिवारी ने कहा कि आज पुरे देश में सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी और भाजपाइयों को ही देश में विकास नजर आ रहा है। अर्थशास्त्रियों एवं रिजर्व बैंक के अधिकारी का मानना है कि नोटबंदी व जीएसटी से विकास दर घटता जा रहा है। रोजगार में कमी हो रही है। देश की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है। ये सरकार गरीबों की भलाई के लिये नहीं बल्कि पूंजीपत्तियों को लाभ पहुंचाने के लिये काम कर रही है। अब तो रघुवर सरकार जनवितरण प्रणाली की दुकान से मिलने वाला गरीबों का चावल भी छीन रही है।

About Oshtimes

Check Also

सुदेश महतो

सुदेश महतो सरकार में रहकर भी सीएनटी/एसपीटी के संशोधन को रोकने में नाकाम

Spread the love6Sharesसिल्ली और गोमिया को लेकर सत्ताधारी दल भाजपा और आजसू में टकराव तय …