Breaking News
Home / न्यूज़ पटल / लाइफस्टाइल / नए ऑफिस में कैसा हो पुरुषों का परिधान?

नए ऑफिस में कैसा हो पुरुषों का परिधान?

Spread the love

आज के दौर को देखते हुये यह बात दावे के साथ कही जा सकती है कि ऑफिस में पहने जाने वाले कपड़े या आपके ऑफिस आउटफिट्स आपके एटीट्यूड के लिए महत्व रहता है और आपके व्यवहार का भी परिचय देने में काफी होता है। नौकरी के क्षेत्रों में अभी भी सूट और टाई का विशेष महत्व है।

ऑफिस ड्रेसअप

ऑफिस के शुरुआती दिन आरामदायक कपड़ों से थोड़े दूर ही होते हैं और आपको कैजुअल ड्रेस का इस्तेमाल नियमित रूप से करना पड़ता है। यह ज़रूरी भी है क्योंकि आपका पहला इंप्रेशन ही आपका आखिरी इंप्रेशन भी होता है, शुरुआत में आप किसी पर अपना जो प्रभाव छोड़ देते हैं उसकी छबि सामने वाले के दिमाग में हमेशा के लिए वैसी ही बन जाती है जिसे मिटाना थोड़ा मुश्किल होता है, इसीलिए अपने ऑफिस के शुरुआती दिनों को कैजुअल बनाने की कोशिश करें। आपके द्वार अपने गए कपड़े, जूतों, टाई आदि से आपकी पर्सनालिटी की पहचान होती है और ऑफिस में पहले से ही मौजूद अनुभवी लोग आपके इस पहनने के ढंग से आपके बारे में बहुत कुछ आपके बिना बताए ही पता कर लेते हैं।

ऑफिस के लिए तैयार होते समय ज़रूरी बात, जूतों पर सबसे पहले ध्यान दें

ऑफिस के लिए आपको बहुत फ़ैन्सी दिखने वाले जूतों की ज़रूरत नहीं है, बल्कि आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि आप जिन जूतों का इस्तेमाल ऑफिस के लिए करने जा रहे हैं वे दिखने में शालिन हों और एक क्लासी लुक दें। इस श्रेणी में गहरे  ब्राउन कलर के शूज ज़्यादातर लोगों की खास पसंद होते हैं, आप चाहें तो इसकी जगह अपनी पसंद का कोई दूसरा कलर भी चुन सकते हैं। कई कंपनियाँ स्पोर्ट्स शूज के साथ फॉर्मल शूज का भी निर्माण करती है, आप इन्हें ऑनलाइन या मार्केट से सीधे प्राप्त कर सकते हैं। पैरों के लिए क्लासी लुक देने के साथ ऐसे जूते आपको ऊर्जावान होने का भी एहसास दिलाते रहते हैं।

बेहतर एसेसरीज़ का चुनाव करें

ऑफिस में नए नए फैशन और ट्रेंड्स के लिए कोई खास जगह नहीं होती, इस बात का ध्यान रखते हुये सबका ध्यान आपकी तरफ आकर्षित करने वाली एसेसरीज़ से बचें। अगर आपने ट्रेंडी दिखने के लिए कानों में पियर्सिंग करवाई है तो इसे हटा दें, इसके साथ साथ गले की कोई फंकी सी दिखने वाली एसेसरिस या ब्रेसलेट आदि ऑफिस के लिए बेहतर नहीं होते और आपकी पर्सनालिटी को गलत तरीके से लोगों के सामने पेश कर सकते हैं। इन सब की जगह आपको एक ऐसी हैंडवॉच का इस्तेमाल करना चाहिए जो ब्राउन जैसे शालिन कलर की बेल्ट के साथ हो, कई नामी और बड़ी कंपनियाँ हैं जो  हाथों के लिए फॉर्मल घड़ी बनाती हैं, ऐसी ही किसी घड़ी का चुनाव आप ऑफिस में अपनी शुरुआत के साथ कर सकते हैं।

शानदार शर्ट

अगर आप ऑफिस के व्हाइट कॉलर जॉब के नाम के साथ बोरियत महसूस करते है तो आपके लिए ऐसे कई ऑप्शन हैं जिनकी मदद से आप ऑफिस में भी एक कूल लुक पा सकते हैं। नए ऑफिस में अपने आप कम्फ़र्टेबल दिखाने के लिए लूज़ फिटिंग प्लेड या बड़े बड़े चेक्स वाली डिज़ाइन की शर्ट काफी काम आ सकती है। आप इस डिज़ाइन में गहरे रंग के कपड़ों का प्रयोग कर सकते हैं जो ऑफिस के वातावरण में बेदाद खुशनुमा लगेंगे। इस श्रेणी में डेनिम की शर्ट आप के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकती है।

एक बेहतरीन जींस के साथ लें नए ऑफिस में प्रवेश

नए ऑफिस में काम के पहले दिन से ही अपने द्वारा पहने जाने वाले जींस पर खास ध्यान दें, आजकल स्मार्ट लुक वाले कैजुअल जींस बहुत आसानी से मिल जाते हैं, जिनमें ब्लैक कलर का चुनाव किया जा सकता है क्योंकि यह अधिकांश रंगों कीशर्ट के साथ मैच कर जाते हैं। जींस की कटिंग पर भी खास ध्यान देना ज़रूरी है जो पहनने में भी सुविधाजनक हो।

इन पहनने की छोटी छोटी सी बातों पर ध्यान रखकर आप नए ऑफिस में अपनी एक खास पहचान और अपनी पर्सनालिटी को एक शालिन रूप में व्यक्त कर सकते हैं जो ऑफिस के वातावरण के लिए बहुत ज़रूरी और आपके लिए फायदेमंद भी है।

 

This post was written by sanjay dash.

The views expressed here belong to the author and do not necessarily reflect our views and opinions.

About sanjay dash

Check Also

गोपाल सिंह भोक्ता ने हाई कोर्ट को बताया वह नहीं है 25 लाख का इनामी नक्सली

Spread the love16Sharesचतरा : प्रेम यादव : सिमरिया चतरा के विधायक गणेश गंझू  के भाई …