Breaking News
Home / न्यूज़ पटल / इंटरनेशनल / पाकिस्तान लाहौर के पंजाब के मुख्यमंत्री के आवास के समीप विस्फोट में 22 की मौत, 30 घायल
लाहौर में पंजाब के मुख्यमंत्री के आवास के समीप विस्फोट में 22 की मौत, 30 घायल- पीटीआई फोटो

पाकिस्तान लाहौर के पंजाब के मुख्यमंत्री के आवास के समीप विस्फोट में 22 की मौत, 30 घायल

Spread the love

(एम जुल्करनैन) लाहौर, 24 जुलाई (भाषा), पाकिस्तान के लाहौर शहर में पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ के आवास सह कार्यालय के निकट एक शक्तिशाली आत्मघाती विस्फोट में आज पुलिसकर्मियों समेत 22 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए।

रेस्क्यू 1122 की दीबा शहनाज ने पीटीआई को बताया, ‘‘पुलिस और लाहौर विकास प्राधिकरण के अधिकारी मुख्यमंत्री के मॉडल टाउन स्थित आवास के निकट अरफा करीम टावर के बाहर अतिक्रमण हटाने में व्यस्त थे जब एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ।’’ मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई भी हैं और अपने मॉडल टाउन स्थित कार्यालय में बैठक में व्यस्त थे।

रेस्क्यू 1122 के अनुसार पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 22 लोगों की विस्फोट में मौत हुई है जबकि 30 से अधिक अन्य लोग घायल हुए।

इससे पहले गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने मृतकों की संख्या 14 बताई थी लेकिन कहा था कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बचाव दलों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। शहर के अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है। शहनाज ने कहा, ‘‘कई घायलों की स्थिति गंभीर बताई जाती है।’’ लाहौर पुलिस के प्रमुख कैप्टन :आर: अमीन वैन्स ने इस बात की पुष्टि की कि यह आत्मघाती हमला था और पुलिस निशाने पर थी।

पुलिस सूत्रों का हवाला देते हुए ‘जियो न्यूज’ ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने घटनास्थल पर तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया। सुरक्षा बलों की भारी टुकड़ी ने इलाके को घेर लिया है और सड़क के उस खंड को सील कर दिया गया है।

विस्फोट की किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

पाकिस्तान की सांस्कृतिक राजधानी लाहौर में हाल के वर्षों में कई आतंकवादी हमले देखने को मिले हैं।

About Oshtimes

Check Also

सत्ता के बूट

मौजूदा सत्ता के बूट (जूते) भारतीय संविधान से भी मजबूत

Spread the love68Sharesक्या मौजूदा सत्ता के बूट (जूते) भारतीय संविधान से भी ज्यादा मजबूत हैं  …