Breaking News
Home / झारखण्ड / पाकुड़ के अमड़ापाड़ा के तत्कालीन बीपीओ ने तालाब निर्माण के पांच लाख रुपए का किया गबन,

पाकुड़ के अमड़ापाड़ा के तत्कालीन बीपीओ ने तालाब निर्माण के पांच लाख रुपए का किया गबन,

Spread the love

पाकुड़ के  अमड़ापाड़ा के तत्कालीन बीपीओ ने तालाब निर्माण के पांच लाख रुपए का किया गबन, 

मुख्यमंत्री के सचिव ने दिया आदेश

प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी को पद से हटाएं, भेजें जेल

मुख्यमंत्री के सचिव श्री सुनील कुमार वर्णवाल ने पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा में मनरेगा के तहत तालाब निर्माण में पांच लाख रूपए का गबन करने के आरोपी तत्कालीन प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी (बीपीओ) गौतम कुमार को जेल भेजने का आदेश दिया। उन्होंने राशि की रिकवरी के लिए सर्टिफिकेट केस करने और उसे पद से हटाने को कहा। इस मामले में बीपीओ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है। श्री वर्णवाल मंगलवार को सूचना भवन सभागार में मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों की साप्ताहिक समीक्षा कर रहे थे। मौके पर 11 शिकायतों की समीक्षा कर पदाधिकारियों को आवश्यक निदेश दिए गए। इस दौरान सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक श्री रामलखन प्रसाद गुप्ता मौजूद थे।
मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त कर रैयत की जमीन को कब्जामुक्त कराएं

रांची जिले की चंद्रकला देवी की रैयती जमीन पर पड़ोसी द्वारा कब्जा कर लिया गया है। मुख्यमंत्री के सचिव ने इसे काफी गंभीरता से लिया। उन्होंने 15 दिनों में रैयत की जमीन को कब्जामुक्त कराने के लिए मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त करने का आदेश दिया।

बिजली का पोल लगाकर तार की ऊंचाई बढ़ाएं

पूर्वी सिंहभूम जिले के कसीदा गांव में 11 हजार वोल्ट का तार के नीचे मकान बना दिया गया है। श्री वर्णवाल ने इस बाबत कार्यपालक अभियंता को बिजली का पोल लगाकर तार की ऊंचाई बढ़ाने और गार्ड वायर लगाने का आदेश दिया। 11 हजार वोल्ट के तार के नीचे मकान बनाने को लेकर पंचायत से नोटिस भेजने को कहा गया है कि इस तरह मकान का निर्माण कैसे किया जा रहा है ?

लापता मामले में हर 15 दिन में दें प्रगति रिपोर्ट

पश्चिमी सिंहभूम जिले के एफसीआई में कार्यरत चतुर्थवर्गीय कर्मचारी गोपाल प्रसाद 30 अगस्त 2016 से लापता हैं। आज तक उनका कोई सुराग नहीं मिला है। मुख्यमंत्री के सचिव ने इस संदर्भ में अब तक के अनुसंधान पर नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस उपाधीक्षक को हर 15 दिन में प्रगति रिपोर्ट देने का आदेश दिया।

शिकायतों के निष्पादन में परेशानी से प्रधान सचिव को अवगत कराएं

मुख्यमंत्री के सचिव ने महिला, बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग तथा खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग के नोडल पदाधिकारियों को निदेश दिया कि मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों के निष्पादन में हो रही परेशानियों से अपने विभाग के प्रधान सचिव को तत्काल अवगत कराएं ताकि आगामी सीधी बात कार्यक्रम में वह मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी बात रख सकें।

बेहतर प्रदर्शन के लिए मिली मोहलत

मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों के निष्पादन में पूर्वी सिंहभूम, गोड्डा और पाकुड़ जिले का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं है। श्री वर्णवाल ने इन तीनों जिलों के नोडल पदाधिकारियों को प्रदर्शन में सुधार के लिए मोहलत दी है। हिदायत के बावजूद गोड्डा जिले के प्रदर्शन में सुधार नहीं होने से नाराज श्री वर्णवाल ने नोडल पदाधिकारी से कहा कि उपायुक्त को इससे अवगत करा दें कि आगामी सीधी बात कार्यक्रम में वह मुख्यमंत्री को जवाब देंगे कि किन कारणों से जिले में दर्ज शिकायतों का ससमय निष्पादन नहीं होने से पिछले डेढ़ माह से प्रदर्शन में गिरावट आई है ?

This post was written by sanjay dash.

The views expressed here belong to the author and do not necessarily reflect our views and opinions.

About sanjay dash

Check Also

झामुमो आई.टी. सेल्स

आई.टी. सेल्स : झारखंड में सोशल-मीडिया की लडाई में झामुमो सब पर भारी

Spread the love285Sharesझारखंड में फासीवादियों ने जहाँ एक तरफ गोदी मीडिया के माध्यम से अपने …