Breaking News
Home / न्यूज़ पटल / आधी-आबादी / महिला क्रिकेट : एकता की फिरकी में उलझा पाकिस्तान, भारत 95 रन से जीता

महिला क्रिकेट : एकता की फिरकी में उलझा पाकिस्तान, भारत 95 रन से जीता

Spread the love

पीटीआई-भाषा संवाददाता

डर्बी, दो जुलाई :भाषा: बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट के फिरकी के जादू से भारत ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के राउंड रोबिन मैच में आज यहां पाकिस्तान को कम स्कोर वाले मैच में 95 रन से हराकर जीत की हैट्रिक बनाई।

भारत के मात्र 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम एकता :18 रन पर पांच विकेट: की बलखाती गेंदों के सामने 48 .1 ओवर में 74 रन पर ढेर हो गई। तेज गेंदबाज मानसी जोशी ने दो जबकि झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर और दिप्ति शर्मा ने भी एक-एक विकेट चटकाया। पाकिस्तान की ओर से कप्तान सना मीर ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज नाहिदा खान 23 ही दोहरे अंक में पहुंच पाई।

इससे पहले भारतीय टीम नासरा संधू :26 रन पर चार विकेट: और सादिया यूसुफ :30 रन पर दो विकेट: की घातक स्पिन के सामने नौ विकेट पर 169 रन ही बना सकी। तेज गेंदबाज डायना बेग ने भी 28 रन देकर एक विकेट हासिल किया। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज पूनम राउत ने सर्वाधिक 47 रन की पारी खेली जबकि दिप्ति शर्मा ने 28 रन बनाए। सुषमा वर्मा :33: और झूलन गोस्वामी :14: ने सातवें विकेट के लिए 34 रन जोड़कर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान की शुरआत बेहद खराब रही और उसने आठवें ओवर में 14 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए।बायें हाथ की स्पिनर एकता ने दूसरे ओवर में अपनी चौथी ही गेंद पर आयशा जफर :01: को पगबाधा किया। नाहिदा हालांकि झूलन के अगले ओवर में भाग्यशाली रही जब दिप्ति शर्मा ने गली में उनका मुश्किल कैच टपका दिया।

भारत तीन मैचों में तीन जीत से छह अंक के साथ अंक तालिका में सबसे उपर है जबकि पाकिस्तान ने अपने तीनों मैच गंवाए हैं।

 

This post was written by sanjay dash.

The views expressed here belong to the author and do not necessarily reflect our views and opinions.

About sanjay dash

Check Also

अभाविप ( ABVP )

अभाविप (ABVP) में आदिवासी छात्रों के होने के राजनीतिक मायने

Spread the love202Sharesसरकार ने पारा शिक्षकों से सीधा कहा हड़ताल समाप्त किये बिना कोई बात …