सबको मिलेगा Jio स्मार्टफोन फ्री

हर भारतीय होंगे स्मार्टफोन से लैस

नई दिल्ली। घर-घर में डिजिटल क्रांति लाने के लक्ष्य से रिलायंस जियो ने पिछले वर्ष वेलकम ऑफर के साथ एंट्री की। उस दिन के बाद से GBटेलिकॉम क्षेत्र में ऐसा उफान आया की अब तक नहीं थमा। सभी टेलिकॉम कंपनियां जियो की टैरिफ दरों से प्रतिस्पर्धा करने की होड़ में सस्ते से सस्ते प्लान्स लेकर आयी। इस प्रक्रिया में सबसे अधिक फायदा यूजर्स को हुआ। आज लोग सिर्फ फ्री वॉयस कॉलिंग का ही नहीं सस्ते डाटा का लाभ उठा पा रहे हैं। अब मुकेश अम्बानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक जनरल मीटिंग 2017 में जियोफोन लॉन्च कर दिया है। ‘भारत का स्मार्टफोन’ माना जाने वाला जियो फोन 4G इनेबल फीचर फोन है।

जियो के फोन की कीमत 0 रुपये:

जियो ने अपने फोन की कीमत 0 रुपये रखी है। इसका मतलब यह की आप इस फोन को 1,500 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं, लेकिन आपको यह 1,500 रुपये 3 वर्षों बाद वापस मिल जाएंगे। मुकेश अंबानी के अनुसार, इस फोन को बनाकर जियो नया वर्ल्ड रिकॉर्ड सेट करेगा।

फोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू हो जाएगी। फोन को सितम्बर 2017 से फर्स्ट कम-फर्स्ट सर्व के आधार पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी का प्रति हफ्ते का 50 लाख हैंडसेट उपलब्ध कराने का लक्ष्य है। जियो 12 महीने में 99 फीसदी जनंसख्या को कवर करेगा। जियो भारत को विश्व का सबसे बड़ा डाटा खर्च करने वाला देश बनाएगा।

जियो फीचर फोन की खासियतें:

जियो ने फीचर फोन लॉन्च किया है, लेकिन इसे दुनिया का स्मार्टफोन कहा जा रहा है । यह फीचर फोन की तरह दिखता है। फोन को इस तरह डिजाइन किया गया है की इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सके।जियो ने इसे दुनिया में सबसे किफायती फोन बताया है।

फोन की कीमत 0 रुपये बताई गई है। इसके साथ 1,500 का डिपॉजिट देना होगा, जो 36 महीनों बाद वापस मिल जाएगा। इससे फोन की कीमत शून्य हो जाती है।

जियो फोन में वॉयस कॉल हमेशा फ्री रहेगी।

जियो फोन में कीबोर्ड है।

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

जवाहर नवोदय विद्यालय के ग्यारहवीं क्लास के छात्र ने किया आत्महत्या

महिला शिशु एवं समाज कल्याण अध्यक्ष पलामू सह जिला पार्षद सदस्य ने ग्रामीण विकास मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन सौंपा को