Breaking News
Home / न्यूज़ पटल / नेशनल / सीआरपीएफ कंपनी कमांडर को अधीनस्थों ने पीटा

सीआरपीएफ कंपनी कमांडर को अधीनस्थों ने पीटा

Spread the love

श्रीनगर, 24 जुलाई (भाषा) कश्मीर के अनंतनाग जिले में बीमारी के कारण एक जवान की मौत होने के बाद सीआरपीएफ के एक कंपनी कमांडर को उसके अधीनस्थों ने कथित रूप से पीट दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि कैमोह में तैनात सीआरपीएफ की 28वीं बटालियन का जवान खुपमणि मिसाल शनिवार रात को बीमार पड़ गया।

उन्होंने बताया कि मिसाल को सीआरपीएफ इकाई अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि जवान की मौत से गुस्से में आए उसके सहकर्मियों ने अपने कंपनी कमांडर की कथित रूप से पिटाई कर दी। जवानों का कहना है कि कपंनी कमांडर ने मिसाल को निकटतम स्वास्थ्य सेवा केंद्र ले जाने की अनुमति नहीं दी जिसके कारण उसे चिकित्सा सुविधा मिलने में देरी हुई।

अधिकारी ने कहा कि उन्हें सीआरपीएफ की ओर से अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। जवान की मौत का कारण पता लगाने के लिए जांच प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

सीआरपीएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी कमांडर को उसके अधीनस्थों द्वारा कथित रूप से पीटे जाने समेत पूरे मामले में जांच का आदेश दे दिया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘जांच पूरी हो जाने के बाद नियमानुसार आवश्यक कदम उठाया जाएगा।’’ यह मामला ऐसे समय सामने आया है जब कुछ ही दिन पहले सोनमर्ग के गुंड में सेना के जवानों ने पुलिसकर्मियों के साथ कथित रूप से मारपीट की थी जिसमें सात पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

सेना ने इस घटना को छोटा सा विवाद बताकर ज्यादा तवज्जो नहीं दी लेकिन राज्य पुलिस ने सेना से पुलिसकर्मियों के साथ कथित रूप से मारपीट करने वाले जवानों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

सांसदों ने राष्ट्रपति मुखर्जी को दी विदाई

पीटीआई-भाषा 

About Oshtimes

Check Also

झामुमो आई.टी. सेल्स

आई.टी. सेल्स : झारखंड में सोशल-मीडिया की लडाई में झामुमो सब पर भारी

Spread the love285Sharesझारखंड में फासीवादियों ने जहाँ एक तरफ गोदी मीडिया के माध्यम से अपने …